HomeGeneralबिहार के 7 छात्र यूक्रेन से पटना पहुंंचे, घर पहुंचकर ली राहत...

बिहार के 7 छात्र यूक्रेन से पटना पहुंंचे, घर पहुंचकर ली राहत की सांस, बयां किया वहां का खौफनाक मंजर

यूक्रेन में फंसे छात्रों को लाने के कल जो विमान रवाना हुआ था। भारत अपने 200 छात्रों को लेकर लौट आया है। भारत सरकार ने घोषणा की है कि वो अपने हर नागरिक को यूक्रेन से बाहर निकालेगा। अब धीरे-धीरे भारत लाया जा रहा है। कल देर रात लगभग 200 भारतीय छात्र दिल्ली और मुंबई पहुंचा से होते हुए अपने देश और घर वापस लौट आए हैं।

Patna News : ‘हमें लौटने की खुशी, पर कई साथी अब भी वहां फंसे हैं’, यूक्रेन से आए बिहार के छात्रों ने बयां किया वहां का हाल

पटना : यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग के बीच भारत अपने नागरिकों को बचाने में जुट गया है। बिहार के 7 छात्रों का पहला जत्‍था आज सुबह पटना पहुंच गया। वतन और घर वापसी की खुशी छात्रों के चेहरे पर देखी जा सकती है। छात्रों ने बताया कि वहां की स्थिति काफी खराब हो चुकी है। वहां के नागरिकों ने हथियार उठा लिए हैं। पूरे देश में जंंग का माहौल बना हुआ है। रूस अब नागरिकों को भी निशाना बना रहा है। यूक्रेन की सीमा पर बहुत भीड़ के काफी मुश्किल से यहां तक पहुंच पाए हैं।

यूक्रेन-रूस विवाद: 240 भारतीय छात्र एयरलिफ्ट कर लाए गए स्वदेश, बताया यूक्रेन में अभी कैसे हालात


कल रवाना हुआ था भारतीय विमान

यूक्रेन में फंसे छात्रों को लाने के कल जो विमान रवाना हुआ था। भारत अपने 200 छात्रों को लेकर लौट आया है। भारत सरकार ने घोषणा की है कि वो अपने हर नागरिक को यूक्रेन से बाहर निकालेगा। अब धीरे-धीरे भारत लाया जा रहा है। कल देर रात लगभग 200 भारतीय छात्र दिल्ली और मुंबई पहुंचा से होते हुए अपने देश और घर वापस लौट आए हैं।

Ukraine Russia Crisis : मेट्रो टनल से बिहार के छात्र ने मांगी मदद, कहा रोमानिया और पोलैंड का बॉर्डर 1500 किलोमीटर दूर कैसे पहुंचे? मजाक है क्‍या!

बिहार के 7 छात्र पटना पहुंचे

युद्ध ग्रस्‍त यूक्रेन से 7 छात्रों का पहला जत्था दिल्ली से सीधा पटना पहुंचा। पटना पहुंचे छात्रों की खुशी का अंदाजा लगाया जा सकता है। उनके चेहरे पर अब निश्चंंतता के भाव नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने कहा बताया कि अब वो खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि यूक्रेन के हालात खराब हैं। वहां हर कोई असुरक्षित महसूस कर रह है।

स्वदेश आकर अच्छा महसूस कर रहे हैं: यूक्रेन से लौटे भारतीय

स्‍थानीय लोग हथियार उठाने को मजबूर

पटना पहुंचे छात्रों ने बताया कि यूक्रेन के हालात बहुत खराब हैं। रूस की सेना ने यूक्रेन पर कब्‍जा कर लिया। शहरों में टैंक नजर आ रह हैं। स्थिति इतनी खराब है कि अब वहां के नागरिकों ने हथियार उठा लिया है। छात्रों ने बताया कि अब उन्‍हें अपने देश की रक्षा के लिए ऐसा करना पड़ेगा। ये उनके सामने मजबूरी भी है। छात्रों ने कहा रूस के इस कदम का सभी देशों को मिलकर विरोध करना चाहिए।

Russia Attack Ukraine News : यूक्रेन में फंसे छात्रों की घर वापसी का खर्च उठाएगी बिहार सरकार, सीएम नीतीश ने खुद दी जानकारी

डिप्‍टी सीएम और उद्योग मंत्री छात्रों के स्‍वागत को पहुंचे

यूक्रेन से जान बचाकर वापस लौटे बिहार के छात्रों के स्‍वागत के लिए बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और जल संसाधन मंत्री संजय झा पटना एयर पोर्ट पहुंचे। उनके साथ पटना के जिला अधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह भी थे। सभी ने छात्रों के वापस लौटने पर खुशी जाहिर की। तार किशोर प्रसाद ने कहा हमारी सरकार अपने एक एक छात्रों को यूक्रेन से बाहर निकालेगी। अभी भी हमारे बच्‍चे वहां फंसे हुए हैं। जिसको निकालना हमारी प्राथमिकता है। तारकिशोर प्रसाद ने भारत सरकार और विदेश मंत्रालय का शुक्रिया अदा किया है।

student

पटना एयर पोर्ट पहुंचे छात्र

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : bihar ukraine: 7 students of bihar reached patna from ukraine, took a sigh of relief after reaching home… know what the situation there

Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

Read More

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here