HomeGeneralछठे चरण की वोटिंग से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य का बेटा गिरफ्तार,...

छठे चरण की वोटिंग से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य का बेटा गिरफ्तार, ये है मामला

son of Swami Prasad Maurya arrested: यूपी विधानसभा चुनाव के छठवें चरण का मतदान गुरुवार को है। इससे पहले बुधवार को स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे को पुलिस थाने ले आई। गोरखपुर डीएम ने कहा कि अशोक मौर्य को चुनाव में पैसे बांटने के मामले में पूछताछ के लिए थाने लाया गया है। उन्होंने उनकी गिरफ्तारी से इनकार किया है।

Swami Prasad Maurya

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के बेटे को छठे चरण के मतदान से पहले गुरुवार को पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले आई, क्योंकि उन पर मतदान की पूर्व संध्या पर लोगों में पैसे बांटने के आरोप है। कुशीनगर के जिलाधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। कुशीनगर जिले के फाजिलनगर से सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य ने बुधवार शाम सोशल मीडिया पर लिखा कि पुलिस ने उनके बेटे अशोक मौर्य को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि जिलाधिकारी कुशीनगर एस राजलिंगम ने गिरफ्तारी से इनकार किया।



डीएम ने गिफ्तारी से किया इनकार

जिलाधिकारी ने बताया कि ‘गिरफ्तारी’ की सूचना पूरी तरह से गलत है, हमें शाम को सूचना मिली कि फाजिलनगर सपा प्रत्याशी के बेटे द्वारा पैसा बांटा जा रहा है। शिकायत पर मौके पर टीम गई थी और वहां पर तीन-तीन वाहनों के साथ सात-आठ लोग मौके पर पाए गए। उनके बेटे को पूछताछ के लिए थाने लाया गया। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

दोनों पक्षों ने दर्ज कराई प्राथमिकी

इससे पहले कुशीनगर जिले के फाजिलनगर में भाजपा समर्थकों द्वारा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर कथित हमले के मामले में बुधवार को दोनो पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

पुलिस ने बताया कि एक पक्ष की ओर से स्वामी प्रसाद मौर्य, उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य, पुत्र अशोक मौर्य, जबकि दूसरे पक्ष की ओर से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह कुशवाहा, ब्लॉक प्रमुख वशिष्ठ राय उर्फ गुड्डू राय ने प्राथमिकी दर्ज कराई।

मंगलवार को हुई थी झड़प

मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान खावा पट्टी गांव में स्वामी प्रसाद मौर्य का काफिला और भाजपा का जुलूस आमने-सामने आ गया था, जिसके बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई थी। मौर्य हाल में भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए थे और फाजिलनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

दोनों पक्षों ने सुनियोजित हमले का आरोप लगया

पुलिस के मुताबिक दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर सुनियोजित हमले का आरोप लगाया है और लिखित शिकायतों के आधार पर 39 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें मौर्य पक्ष के 25 और दूसरे पक्ष के 14 नाम शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने बताया कि दोनों पक्षों की लिखित शिकायतों के आधार पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : swami prasad maurya’s son arrested before the sixth phase of voting

Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

Read More

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here