अमेरिका में भारतीय आमतौर पर क्या खाते हैं? क्यों?

अमेरिका में भारतीय आमतौर पर क्या खाते हैं? क्यों?

परिचय

हम सभी जानते हैं कि अमेरिका में भारतीय लोगों की संख्या काफी बढ़ रही है। भारतीय समुदाय के लोग अमेरिका में काम और पढ़ाई के लिए आते हैं। जब हम किसी नई जगह पर जाते हैं, तो सबसे बड़ी समस्या भोजन की होती है। इस लेख में, हम बात करेंगे कि अमेरिका में भारतीय आमतौर पर क्या खाते हैं? क्यों? तो चलिए शुरू करते हैं।

भारतीय रेस्टोरेंट और ग्रोसरी स्टोर

अमेरिका में भारतीय रेस्टोरेंट और ग्रोसरी स्टोर की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके कारण, भारतीय लोग अपने मुलक का टेस्ट अमेरिका में भी ले सकते हैं। भारतीय रेस्टोरेंट अमेरिकी व्यंजनों के साथ-साथ भारतीय व्यंजन भी परोसते हैं। इसके साथ ही, भारतीय ग्रोसरी स्टोर में भारतीय मसाले, चावल, आटा, धूले मसूर की दाल और अन्य आवश्यक पदार्थ मिल जाते हैं। इसके कारण, भारतीय लोगों की खान-पान की समस्या काफी हद तक सुलझ जाती है।

अमेरिकी व्यंजनों का आदर्शन

अमेरिका में रहने वाले भारतीय व्यक्तियों को अमेरिकी व्यंजनों का भी स्वाद लेना पड़ता है। वे अमेरिकी व्यंजनों को भारतीय स्वाद के अनुरूप बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, पिज्जा, बर्गर, नूडल्स और सैंडविच्स। इन व्यंजनों को भारतीय तरीके से बनाने से वे अपने मुलक की यादों को ताजा कर सकते हैं।

वेजिटेरियन व्यंजन

भारत में कई लोग वेजिटेरियन होते हैं, और वे अमेरिका में भी वेजिटेरियन व्यंजनों की तलाश करते हैं। इसके लिए, वे सब्जी, दाल, रोटी, चावल, दही आदि बना सकते हैं। वे अमेरिका के वेजिटेरियन व्यंजनों को भी भारतीय स्वाद के अनुरूप बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, सैलेड, वेजिटेरियन सैंडविच्स, वेजिटेरियन पिज्जा आदि।

नॉन-वेजिटेरियन व्यंजन

अमेरिका में भारतीय नॉन-वेजिटेरियन व्यंजन भी पसंद करते हैं। वे चिकन, मटन, फिश, श्रिम्प और अन्य गोश्त के व्यंजन बना सकते हैं। भारतीय रेस्टोरेंट में नॉन-वेजिटेरियन व्यंजन मिल जाते हैं, जैसे कि चिकन करी, मटन रोगन जोश, फिश करी और श्रिम्प करी। ये व्यंजन अमेरिका में भारतीय लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

फास्ट फूड की तलाश में

अमेरिका में भारतीय लोग फास्ट फूड की तलाश में रहते हैं। वे समोसा, पकौड़ी, चाट, पानी पूरी, ढोकला, इडली, दोसा आदि बना सकते हैं। इसके अलावा, वे अमेरिका के फास्ट फूड व्यंजनों को भी अपने स्वाद के अनुरूप बना सकते हैं।

अमेरिकी नागरिकों को भारतीय व्यंजन का परिचय

अमेरिका में रहने वाले भारतीय लोग अमेरिकी नागरिकों को भी भारतीय व्यंजनों का परिचय देते हैं। वे अपने अमेरिकी दोस्तों को भारतीय व्यंजनों का स्वाद चखा सकते हैं। इससे, अमेरिकी नागरिक भारतीय व्यंजनों की महक को अपनी नाक में समेटते हैं।

समरी

इस लेख के माध्यम से, हमने देखा कि अमेरिका में भारतीय लोग किस तरह के व्यंजन बना सकते हैं और उनके पीछे के कारण। भारतीय व्यंजनों की महक अमेरिका के नागरिकों के बीच भी फैल रही है। अमेरिका में रहने वाले भारतीय लोग अपने मुलक की यादों को ताजा करने के लिए अपने स्वाद के अनुरूप व्यंजन बना सकते हैं।

एक टिप्पणी लिखें